चाचा ससुर बनकर facebook messenger के द्वारा कल्याण पदाधिकारी को ठगने की कोशिश-5

Unique Visitors 3330
Page-views 5490

रणजीत ने कहा ,”आपके Facebook messenger से मुझे ये मैसेज आया था और आपने एक नंबर से मुझे 50 रुपये ट्रान्सफर भी किए हैं और मुझे उसी नंबर पर 7000 रुपया भेजने को कहा है। मुझे थोड़ा doubt हुआ इसीलिए मैंने आपको फोन करके चेक कर लिया।लगता है किसी ने आपकी fake आईडी बना कर मुझे ठगने की कोशिश की है। आपको तकलीफ देने के लिए sorry!”।यह कहकर रणजीत ने फोन काट दिया ।फिर रणजीत ने उस आई डी को ब्लॉक कर दिया।

अगर आपसे कोई मैसेज मे पैसे की मांग करता है तो वो आपका कितना भी करीबी क्यूँ न हो,आप उसे फोन करके कन्फ़र्म कर लीजिये । अपने फेस्बूक फ़्रेंड्स मे उनको रखिए जिनको आप जानते हैं। और एक ही व्यक्ति की दो आईडी हो तो उनसे क्लियर कर लीजिये की कौन सी आईडी वो प्रेफर करते हैं । उसी आईडी को आप friends लिस्ट मे शामिल कीजिये। भविष्य मे ऐसी घटनाओं के प्रति सजग रहिए। धन्यवाद !

रणजीत ने कहा ,”आपके Facebook messenger से मुझे ये मैसेज आया था और आपने एक नंबर से मुझे 50 रुपये ट्रान्सफर भी किए हैं और मुझे उसी नंबर पर 7000 रुपया भेजने को कहा है। मुझे थोड़ा doubt हुआ इसीलिए मैंने आपको फोन करके चेक कर लिया।लगता है किसी ने आपकी fake आईडी बना कर…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »