Starmaker app कस्टमर care executive बनकर ठगने की कोशिश -7

Unique Visitors 3331
Page-views 5491

अब रवि ने फोन काट दिया और तुरंत भागता हुआ उस बैंक ब्रांच मे गया जिस अकाउंट मे beneficiary add किया गया था । उसने बैंक मैनेजर से सारी बातें बताई और अनुरोध किया कि बैंक उस खाते पर होने वाले transaction पर रोक लगा दे। बैंक ने उसे सहयोग किया और फिर उसे फ्रेश netbanking service लेने के लिए कहा साथ ही रवि ने अपने मोबाइल नंबर और ई मेल एड्रैस जो अकाउंट से लिंक थे उसको change किया।रवि ने अपने दूसरे बैंक के भी सारे पासवर्ड बादल दिये।उसने नए netbanking पासवर्ड से लॉगिन कर beneficiary को डिलीट किया । इसके बाद रवि ने नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल पर ऑनलाइन कम्प्लेंट भी रजिस्टर करवाया और लोकल थाने मे भी कम्प्लेंट लॉज किया।रवि समझदार था इसलिए एक बड़े फ़्रौड से बच गया।

तो दोस्तों मै आपके लिए ऑनलाइन फ़्रौड से जुड़ी हुई सच्ची घटना share करता रहूँगा । अगर आप या आप का कोई करीबी ऐसी घटना का शिकार हुआ है तो कृपया लिखें। हम उसे अपने ब्लॉग मे पोस्ट करेंगे।

अगर आप कुछ पोस्ट करना चाहते हैं तो इस page के नीचे दाहिने कोने मे जो whatsapp इक्कों है उसको क्लिक करके मुझे मैसेज कर सकते हैं।

जय हिन्द!

अब रवि ने फोन काट दिया और तुरंत भागता हुआ उस बैंक ब्रांच मे गया जिस अकाउंट मे beneficiary add किया गया था । उसने बैंक मैनेजर से सारी बातें बताई और अनुरोध किया कि बैंक उस खाते पर होने वाले transaction पर रोक लगा दे। बैंक ने उसे सहयोग किया और फिर उसे फ्रेश…

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »